फोन की स्पीड कैसे बढ़ाते है।

फोन एक बहुत ही अच्छा नेटवर्क बना हुआ है। जो कि आज कल लगभग हर एक बेक्ति यूज कर रहे है। क्यो की जिओ फोन एक अच्छा और वेहतर नेटवर्क दे रहा है। साथ ही सबसे सस्ता डेटा, वौइस् कालिंग ,साथ भी दे रहा है। और पूरे भारत मे रोमिंग भी फ्री दे रहा है। जिस कि वजह से जिओ दुनियाका सबसे अच्छा नेटवर्क बन चुका है ।लेकिन इस समय जिओ फोन के बहुत ज्यादा यूजर होने के कारण समय समय पर डेटा स्पीड काम हो जाती है ।कम टॉवर होने के कारण यह अच्छी डेटा स्पीड नही दे पा रहा है। लेकिन सब कंपनियों के मुक़ाबले से फिलहाल तो इसे ही यूज़ करना ही बेहतर लगता है ।क्यो कि जिओ की जितनी स्पीड कोई और नही दे पा है।लेकिन स्पीड मिलनी चाहिए उतनी नही मिल रही है। आज हम आप सब के लिये एक ऐसा तरीका ले के आयेहै ।जो आप के लिए तैयार कर के लाये हैं ।जो कि आप के लिए बहुत ही सायद फायदे मंद साबित होसकती है ।जिशसे आप को पसंद आये गा दोस्तो लेकिन एक काम करना अगर आपके फोन की सिम सिम नवम्बर 2 में है

तो उशे सिम नवम्बर 1 में डाल दीजिये।

2-JIO फ़ोन की बिसेषताये———-

मात्र जिओ ही एक ऐसा नेटवर्क है। जो कि बेलेंश ना होने पर भी जिओ से जियो पर बात कर सकते है। और jio phone डेटा खत्म हो ने पर भी डेटा कम स्पीड में काम करता रहता है। जो कि you tubeओर google कम स्पीड में काम करता रहता है।

3-Setting कैसे करें।

सबसे पहले तो यह जानले की कही आप के फोन में वयरेश तो नही है।

4-virus scennar app

आजकल मोबाइल्स में बहुत सारी फाइल्स होने के कारण उसमे कई वयरेश आ जाते है। जिसकी वजह से आपके मोबाइल की स्पीड कम हो जाती है।, हम वयरेश स्कैनर की मदद से इस समस्या को दूर कर सकते है। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में वयरेश स्कैनर अप्स डाऊनलोड करना होगा। डाऊनलोड करके अब इसे install करे |इस एप्प को ओपेन लीजिये और इसकी मदद से आपके मोबाइल के सारे वयरेश को हटा दीजिये। अब आप अपना jio 4g net on करे यह आपके मोबाइल की स्पीड को बढ़ा देगा।जिससे आपको slow net की समस्या नहीं होगी! इसकी मदद से आपको installing ,updating, downloading में आसानी होगी। और ना ही ज्यादा टाइम लगेगा और आपके मोबाइल के jio internet ki speed भी बढ़ जाएगी।

5-Setting- नेटवर्क सेटिंग्स को सब से पहले तो रिस्टार्ट कर दे ।सेटिंग को जब रिस्टार्ट कर देंगें तो जो कंपनी ने सेटिंग्स दिया होगा वो हो जाये ।

6-JIO कि स्पीड कैसे बढ़ते है।

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के तीन तरीके हैं। जो हम आपको बता ने जा रहे हैं। ये तरीका बताने से पहले हम आप को बताना चाहता हूँ कि आप के फोन में स्पीड सही से चल रही हो तो कुछ भी न नही करना है। केवलअपनी सेटिंग्स को बदलना है ।केवल अपनी सेटिंग्स को देख लेना है। अब आप के दिमाग मे एक सवाल उठा होगा कि हम स्पीड कैसे चेक करेंगे तो बहुत ही आसान है। प्ले स्टोर से एक app डाऊनलोड कर लेना है। ऐप्स का नाम speed checker है डाऊनलोड करने के बाद स्पीड चैक कर लें।

7-APN सेटिंग कैसे सेट करें।

आप के फोन APN में सेटिंग उपलब्ध है लेकिन speed नही मिल रही है।तो हम आपको जो सेटिंग बताने जा रहे हैं। उष का प्रयोग करें जिश को बदलने के लिये आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाके अन्य(more)को क्लिक करें। फिर मोबाइल नेटवर्क पर क्लिक करे जब आप क्लिक करें गे तो आप को मिले गा APN (Access point name)जब आप APN पर क्लिक करें गे तो ADD NEW APN पर क्लिक करें ।अब आप को APN सेट करना है।

1-Name- JIO Net.

2-APN-JIO Net.

3-Proxy-no change.

4-Username-jo bhi aap ka ho.

5-password-no change.

6-server-www.google.co.

7-MMSC-no change.

8-MCC-405.

9-MNC-857 या863 या873 भी डाल सकते हैं।

10-APNtype-IPv4/IPv6.

-इन सब सिटिंग करने के बाद में एक बार फिर से भी फोन को रिस्टार्ट कर देना है।

8-BEARER सेटिंग को कैसे चेन्ज करे।

अब आप को अपनी नेटवर्क सेटिंग में जा कर bearrer सिटिंग को चैंज कर देना है। और एक सेटिंग्स कर दे गे वो है sim को change karna जिओ sim को sim nombar 1 में डाल दें उष के बाद सेटिंग्स करेंगे यहां आप को नेटवर्क टाइप करना है ।जैसे कि -LTE/3G /4G(auto connect,)काने के बाद LTE सेलेक्ट कर देना है।

अब आप को bearer change काना है।

1-setting

2-mobile network

3-access points name को आप सेलेक्ट करे गे तो सबसे नीचे bearer का ऑप्सन दिखे गा जिश में unspecified को LTE कर देना है। इस तरह से ही यह सेटिंग को चेंज किया जा सकता है

अब आप को फिर एक बार आपने फ़ोन को रीस्टार्ट कर देना है ।रीस्टार्ट करने के बाद अब आप अपने फोन की नेट स्पीड को चैक कीजिये ।अबआपकी डेटा स्पीड नेट स्पीड जरूर बढ़ी होगी।

Leave a Comment